एक दिन बाद शुरू होने जा रहा है उदयपुर में पहली बार “लेक फेस्टिवल”


| February 9, 2016 |

बोट मार्केट, लाइटिंग, पतंगबाजी, कयाकिंग सहित कई आकर्षण

झीलों की नगरी उदयपुर में पहली बार होने जा रहा है लेक फेस्टिवल, प्रशासन द्वारा हर मुमकिन कदम लिए जा रहे है कैसे इस फेस्टिवल को यादगार बनाया जाये। प्रतिदिन अधिकारी या तो झीलों में नावों में नजर आ रहे है या बैठक लेते ।

11 – 14 फरवरी 2016, चार दिनों तक रहेगी धूम
11 से शुरु होकर 14 फरवरी तक होने वाले चार दिवसीय लेक फेस्टिवल में विभिन्न कार्यक्रमों की धूम रहेगी। कई सारे शो तो ऐसे हैं जो शहरवासियों ने पहले कभी न देखें हों। पहले ही दिन सुबह 11 बजे समारोह का उद्घाटन होगा। इसी दिन ड्रेगन बोट रेस की नेशनल चैंपियनशिन का भी उद्घाटन होगा।

चारों दिनों तक शहरवासी झीलों में कयाकिंग के झलवे देख सकेंगे । कयाकिंग के साथ ही केनोइंग पोलो और रोइंग का डेमोंस्ट्रेशन भी दर्शकों के लिए खास होगा। इसी के साथ चारों दिन शहरवासी फतहसागर की पाल पर पतंग उड़ाने का मजा ले सकेंगे। साथ ही चारों दिन पंगतों की एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

हर दिन शाम 5 बजे बाद बैंड का प्रदर्शन और लाइटिंग का मजा भी रहेगा। साथ ही 11 और 12 को दो दिन रात 8 बजे सांस्कृतिक संध्या रहेगी।

नाव पर होगी श्रीनाथजी की सवारी
इधर, पिछौला पर सुबह 9 बजे से एक नाव पर श्रीनाथजी की सवारी रहेगी। जिनके दर्शन नाव में बैठकर भी किए जा सकते हैं और साथ नाव नियमित अंतराल पर किनारों पर भी आएगी। वहीं सुबह 11 बजे से कई नावों में मार्केट भी लगाया जाएगा। तो शॉपिंग का मजा भी बोटिंग करते हुए लिया जाएगा। यहां आकर्षण का केंद्र वाटर कर्टन होगा। ऐसा शो अब तक अधर धाम में ही होता है। वाटर कर्टन पर लेजर शो हर दिन शाम 7 बजे बाद होगा।

lake-festival-udaipur

Share Button

Participate in exclusive #UI wizard